Sarkari Naukri 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Sarkari Naukri 2021: जम्मू और कश्मीर पब्लिक सर्विस कमीशन (JKPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार JKPSC Assistant Professor Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 8 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 अक्टूबर 2021 है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 173 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, मैथ्स के 5 पद, बायो केमिस्ट्री के 2 पद, एनवायरमेंटल साइंस के 15 पद, इलेक्ट्रॉनिक्स के 3 पद, कंप्यूटर एप्लीकेशन/ BCA /MCA के 1 पद, जियोग्राफी के 8 पद, एजुकेशन के 6 पद, हिंदी के 12 पद, पॉलिटिकल साइंस के 23 पद, उर्दू के 15 पद, इकोनॉमिक्स के 14 पद, हिस्ट्री के 10 पद, फिलोसॉफी के 5 पद और सोशियोलॉजी के 26 पद सहित अन्य कई पद शामिल हैं।

UPSC: नागार्जुन सेल्फ स्टडी से ऐसे बने डॉक्टर से आईएएस ऑफिसर

योग्यता की बात करें तो असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में 55% अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार UGC, CSIR/ AIU द्वारा आयोजित NET/SLET/SET पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। बता दें कि असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Assistant Professor Recruitment 2021 के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 8 सितंबर से 7 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले अपनी योग्यता आवश्यक जांच लें।

NTA NET Notification 2021: एनटीए ने बदलीं नेट एग्जाम की तारीख, जानिए अब कब होना है पेपर


Source link