Sarkari Vacancy 2022: अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी भर्ती विज्ञापन को देख सकते हैं।

Sarkari Vacancy 2022: जूनियर फायरमैन और ऑपरेटर केमिकल, ट्रेनी के पदों पर भर्तियां निकली हैं। इन पदों के लिए 14 मार्च 2022 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी। इन पदों पर भर्तियां राष्ट्रीय रसायन और उर्वरक लिमिटेड की ओर से निकाली गई है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rcfltd.com के जरिए 28 ने मार्च 2022 शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

कुल 137 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार ही इन पदों के लिए आवेदन करें। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि केवल नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा।

RCFL Recruitment 2022: रिक्त पदों की संख्या
ऑपरेटर केमिकल, ट्रेनी – 133 पद
जूनियर फायरमैन – 4 पद

RCFL Recruitment 2022: यह होनी चाहिए योग्यता
ऑपरेटर केमिकल, ट्रेनी पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएससी (केमिस्ट्री) की डिग्री होनी चाहिए। वहीं जूनियर फायरमैन पद के लिए अभ्यर्थी का 12वीं पास के साथ एक साल अनुभव का फायरमैन सर्टिफिकेट होना चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

RCFL Recruitment 2022: आयु सीमा
आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 29 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

RCFL Recruitment 2022: चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। परीक्षा ऑनलाइन मोड में होगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।

RCFL Recruitment 2022: इनका रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि – 14 मार्च 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 28 मार्च 2022




Source link