Steel Authority of India Limited (SAIL) एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव पदों पर नौकरी के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए SAIL की आधिकारिक वेबसाइट पर 31 दिसंबर 2019 तक आवेदन किया जा सकता है। हालांकि अभी इसके एग्जाम की तारीख के बारे में कुछ नहीं बताया गया है। इन पदों पर नौकरी के लिए कैंडिडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू/स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सिलेक्शन प्रोसस अलग अलग पदों के लिए अलग अलग है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 148 पद भरे जाने हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत मेडिकल ऑफिसर (डेंटल) का एक पद, माइनिंग फोरमैन के 40 पद, माइनिंग मेट के 51 पद, सर्वेयर (माइन्स) के 9 पद, ऑपरेटर कम टेक्नीशियन (ट्रेनी- इलेक्ट्रिकल) के 13 पद, ऑपरेटर कम टेक्नीशियन (ट्रेनी- कैमिकल) के 04 पद, अटेंडेंट कम टेक्नीशियन (ट्रेनी) के 20 पद, नर्सिंग सिस्टर के 10 पद भरे जाएंगे।

उम्मीदवारों की आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट मिलेगी। मेडिकल ऑफिसर (डेंटल) के लिए आयु सीमा 30 साल है। एजुकेशन की बात करें तो इसके लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करना होगा। कैंडिडेट्स www.sail.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन फीस: मेडिकल ऑफिसर (डेंटल) पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 500 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। माइनिंग फोरमैन / सर्वेयर (माइंस) / ऑपरेटर-सह तकनीशियन (ट्रेनी)/नर्सिंग सिस्टर (ट्रेनी) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 250 रुपये का भुगतान करना होगा। खनन मेट / अटेंडेंट-कम-टेक्नीशियन (ट्रेनी) उम्मीदवारों को 150 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link