RSMSSB फायरमैन भर्ती 2021 चयन प्रक्रिया उन परीक्षाओं के आधार पर की जाती है जिनमें सामान्य ज्ञान, हिंदी, मानसिक क्षमता और अन्य होंगे।

राजस्थान सबॉर्डिनेट और मिनिस्ट्रीयल सर्विस चयन बोर्ड, RSMSSB ने फायरमैन भर्ती 2021 की अधिसूचना जारी की है। बोर्ड ने फायरमैन और सहायक अग्निशमन अधिकारी के पद के लिए 629 पदों को भरने की घोषणा की है। उसी के बारे में उम्मीदवार डिटेल्स -rsmssb.rajasthan.gov.in पर चेक कर सकते हैं।

RSMSSB फायरमैन भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि, बोर्ड द्वारा कुछ आयु सीमा में छूट की अनुमति है। फायरमैन के पद के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा या कोई अन्य समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए।

उम्मीदवार के पास कम से कम छह महीने का बेसिक फायरमैन प्रशिक्षण भी होना चाहिए। सहायक अग्निशमन अधिकारी के पद के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सहायक अग्निशमन अधिकारी की डिग्री के साथ स्नातक की डिग्री पास होना चाहिए। आयु में छूट और अन्य महत्वपूर्ण डिटेलस् के लिए, उम्मीदवार यहां बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस देख सकते हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि RSMSSB फायरमैन भर्ती 2021 चयन प्रक्रिया उन परीक्षाओं के आधार पर की जाती है जिनमें सामान्य ज्ञान, हिंदी, मानसिक क्षमता और अन्य होंगे। इसके बाद उम्मीदवारों का फिटनेस टेस्ट होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक येhttps://rsmssb.rajasthan.gov.in/Static/files/Full_Adver_AsstFireOfficer_Fireman.pdf है।


Source link