RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने जूनियर इंजीनियर (एग्रीकल्चर) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार RSMSSB Junior Engineer Recruitment 2022 के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर आज यानी 7 जून 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 जुलाई 2022 निर्धारित की गई है।

RSMSSB Job 2022: इतने पदों पर भर्ती
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से गैर अनुसूचित क्षेत्र में जूनियर इंजीनियर के 144 पद और अनुसूचित क्षेत्र में 45 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 10 के तहत सैलरी दी जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। यह परीक्षा 10 सितंबर 2022 को आयोजित किए जाने की संभावना है।

RSMSSB Vacancy 2022: कौन कर सकता है आवेदन
जूनियर इंजीनियर के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Rajasthan Govt Job 2022: इतना देना होगा आवेदन शुल्क
सभी योग्य उम्मीदवार RSMSSB JE Agriculture Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर 6 जुलाई 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य वर्ग और क्रीमी लेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link