RSMSSB Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए।

RSMSSB Recruitment 2021: राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने‌ विज्ञापन संख्या 04/2021 के तहत विलेज डेवलपमेंट ऑफिसर (VDO) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार RSMSSB VDO Recruitment 2021 के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर 10 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 अक्टूबर 2021 है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से ग्राम विकास अधिकारी के कुल 3896 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, गैर अनुसूचित क्षेत्र के 3222 पद और अनुसूचित क्षेत्र के 674 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 6 के तहत सैलरी दी जाएगी। ग्राम विकास अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी। बोर्ड द्वारा प्रीलिम्स परीक्षा दिसंबर 2021 में और मेन्स परीक्षा फरवरी 2022 में आयोजित किए जाने की संभावना है।

TET Notification 2021: शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करना होगा आवेदन

ग्राम विकास अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

RSMSSB Village Development Officer Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर 10 सितंबर से 9 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए जनरल / ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 450 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।

इसके अलावा राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने‌ संगणक (Computor) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार RSMSSB Computor Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in के माध्यम से 8 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 अक्टूबर 2021 है।

BPSC Exam Notice 2021: आयोग ने जारी किया इस परीक्षा का शेड्यूल, जानिए कब मिलेगा एडमिट कार्ड


Source link