RSMSSB Recruitment 2021: ग्राम विकास अधिकारी पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 6 के तहत सैलरी दी जाएगी।

RSMSSB Recruitment 2021: राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने‌ ग्राम विकास अधिकारी (VDO) पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार RSMSSB VDO Recruitment 2021 के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर 9 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 सितंबर से शुरू की गई थी।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से ग्राम विकास अधिकारी के 3896 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 3222 पद और अनुसूचित क्षेत्र के लिए 674 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमनरी परीक्षा और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। बता दें कि प्रिलिमनरी परीक्षा दिसंबर 2021 में और मेन्स परीक्षा फरवरी 2022 में आयोजित की जा सकती है।

राजस्थान में ग्राम विकास अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जा सकती है। आयु सीमा और शैक्षिक योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।‍

IOCL Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए नया नोटिफिकेशन जारी, उम्मीदवार ऐसे कर सकते हैं आवेदन

ग्राम विकास अधिकारी पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 6 के तहत सैलरी दी जाएगी। सभी इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर 9 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए जनरल / ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 450 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

Constable Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख आज, ऐसे होगा चयन


Source link