RSMSSB Recruitment 2021: इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतन मैट्रिक्स लेवल 10 के तहत सैलरी दी जाएगी।

RSMSSB Recruitment 2021: राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने असिस्टेंट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (APRO) और मोटर व्हीकल सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार RSMSSB APRO and MVSI Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर 31 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 दिसंबर से शुरू की जा चुकी है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से राजस्थान में असिस्टेंट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के कुल 76 पद और मोटर व्हीकल सब इंस्पेक्टर के 197 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतन मैट्रिक्स लेवल 10 के तहत सैलरी दी जाएगी।

Constable Result 2021: कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, इन स्टेप्स से कर पाएंगे डाउनलोड

राजस्थान में असिस्टेंट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स या समकक्ष की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही किसी प्रतिष्ठित समाचार पत्र कार्यालय में या राज्य सरकार या भारत सरकार के जनसंपर्क विभाग में पत्रकारिता का 3 साल का अनुभव होना चाहिए। जबकि, मोटर व्हीकल सब इंस्पेक्टर पद के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही मैकेनिकल इंजीनियरिंग / ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है। ‌हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

India Post Recruitment 2021: भारतीय डाक में 12वीं पास के लिए निकली नौकरी, ऐसे करना होगा आवेदन

सहायक जनसंपर्क अधिकारी और मोटर व्हीकल सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार RSMSSB APRO Recruitment Recruitment 2021 और RSMSSB MVSI Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर 31 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।


Source link