RSMSSB Notification: इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 250 पदों को भरा जाएगा। बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक एक ही शिफ्ट में होगी।

RSMSSB Notification 2021: राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) ने 18 नवंबर को कहा कि कंप्यूटर चयन के लिए परीक्षा 19 दिसंबर को होगी। भर्ती की घोषणा सितंबर में की गई थी और इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 250 पदों को भरा जाएगा। बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक एक ही शिफ्ट में होगी। परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र दिए जाएंगे। बोर्ड नियत समय में एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख और समय की जानकारी देगा।

बोर्ड ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध फर्जी सूचनाओं के खिलाफ उम्मीदवारों को चेतावनी दी है। 17 नवंबर को, बोर्ड ने उन उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी जिनके आवेदन पत्र स्वीकार किए गए हैं और उन उम्मीदवारों की सूची भी जारी की गई है जिनके आवेदन पत्र कई बार फॉर्म जमा करने के कारण खारिज कर दिए गए हैं। सूची बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। दिसंबर में होने वाली परीक्षा का सिलेबस भी वेबसाइट पर उपलब्ध है। नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये rsmssb.rajasthan.gov.in/Static/files/Computer2021_ExamDate.pdf है।

Police Recruitment 2021: हरियाणा पुलिस में भर्ती के लिए QR कोड स्कैन करके ऐसे करें आवेदन, बिना एग्जाम के होगी भर्ती

राजस्थान ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग (आरडीपीआरडी) भर्ती के माध्यम से कुल 106 पदों पर नियुक्ति की जानी है। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 दिसंबर 2021 तक है। विभाग के द्वारा इसके बाद उम्मीदवारों को आवेदन का मौका नहीं दिया जाएगा। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए नोटिफिकेशन को देख लें।

UPSC: आकाश बंसल ने तीनों ही प्रयास में पाई सफलता लेकिन आखिर में ऐसे मिला आईएएस का पद

आरडीपीआरडी भर्ती के लिए पदों की संख्या
भर्ती के लिए कुल पद- 106
सामाजिक विकास विशेषज्ञ के लिए- 1 पद
राज्य संसाधन व्यक्ति के लिए- 6 पद
जिला संसाधन व्यक्ति के लिए- 99 पद

आयु सीमा और आवेदन शुल्क: आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार आरडीपीआरडी भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 से 40 वर्ष के बीच रखी गई है। भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये, पिछड़े और अति पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों को 75 रुपये और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 50 रुपये आवेदन शुल्क जमा करने पड़ेंगे।


Source link