RSMSSB JEN Recruitment 2020: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSSB), जयपुर ने जूनियर इंजीनियर (JE) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 1054 पद विज्ञापित हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी नोटिफिकेशन की मदद से अपना आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 4 मार्च से शुरू होगी और 2 अप्रैल को 11:59 बजे समाप्त होगी। आवेदकों को नौकरी पाने के पात्र होने के लिए लिखित परीक्षा क्‍वालिफाई करनी होगी। डिग्री और डिप्लोमा धारकों के लिए भर्ती परीक्षा अलग-अलग होंगी।

RSMSSB JEN Recruitment 2020: कौन कर सकता है आवेदन
आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए तथा अधिकतम आयुसीमा 40 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना 1 जनवरी, 2021 को की जाएगी। आवेदक जिस पद के लिए आवेदन कर रहे हैं, उससे संबंधित इंजीनियरिंग डिग्री या डिप्लोमा होना अनिवार्य है। निर्धारित योग्‍यताओं को पूरा नहीं करने वाले उम्‍मीदवारों के आवेदन रद्द कर दिए जाएंगे।

उम्मीदवारों को 450 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। OBC (नॉन-क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों के लिए शुल्क 350 रुपये और SC,ST उम्मीदवारों के लिए शुल्क 250 रुपये है। अंतिम रूप में चयनित उम्मीदवारों को 33,800 रुपये के वेतन पर नौकरी पर रखा जाएगा। सभी जरूरी जानकारियां आधिकारिक नोटिफिकेशन में मौजदू हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link