RSMSSB APRO Exam 2022: इस भर्ती परीक्षा के जरिए एपीआरओ के कुल 76 रिक्त पदों पर भर्तियां होगी। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी परीक्षा कार्यक्रम को चेक कर सकते हैं।

RSMSSB APRO Exam 2022: राजस्थान अधीनस्थ सेवा मंत्रिस्तरीय बोर्ड (RSMSSB) ने सहायक जनसंपर्क अधिकारी (RSMSSB APRO Exam 2022) भर्ती परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। परीक्षा का आयोजन 24 अप्रैल 2022 को किया जाएगा। अभ्यर्थी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rmsssbb.rajasthan.gov.in पर जारी परीक्षा शेड्यूल को चेक कर सकते है।

एपीआरओ के कुल 76 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 दिसंबर 2021 से 3 जनवरी 2022 तक चली थी। पहले आवेदन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2021 थी, जिसे आगे बढ़ा दिया गया था।

RSMSSB APRO Exam 2022: यह है परीक्षा शेड्यूल
लिखित परीक्षा का आयोजन 24 अप्रैल 2022 को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जाएगा। अभी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड नहीं जारी किया गया है। जल्द ही एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। जारी होने के बाद अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

RSMSSB APRO Exam 2022: यह मांगी गई थी योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही अभ्यर्थी के पास संबंधित क्षेत्र में काम करने का अनुभव भी होना चाहिए। वहीं आवेदन की अधिकतम उम्र 40 वर्ष निर्धारित की गई थी। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट भी दी गई है।

RSMSSB APRO Exam 2022: ऐसे होगा चयन
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।




Source link