RSMSSB Answer Key 2021: बोर्ड द्वारा यह भर्ती परीक्षा 19 दिसंबर 2021 को आयोजित की गई थी।

RSMSSB Answer Key 2021: राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने‌ संगणक (Computor) पदों पर भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा का आंसर की जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वह अब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

बोर्ड द्वारा यह भर्ती परीक्षा 19 दिसंबर 2021 को आयोजित की गई थी। अब बोर्ड ने मास्टर प्रश्न पत्र और आंसर की जारी किया है। यदि किसी उम्मीदवार को प्रश्न पत्र में किसी सवाल या उसके उत्तर के संबंध में कोई आपत्ति हो तो वह निर्धारित शुल्क के साथ 6 जनवरी 2022 से 8 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से कंप्यूटर भर्ती परीक्षा का आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

Sub Inspector Recruitment 2022: सब इंस्पेक्टर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नया नोटिफिकेशन जारी, जल्द शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

How to download RSMSSB Computor Exam Answer Key 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे ‘Latest News’ के टैब पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां ‘Candidate Corner’ के नीचे दिए गए ‘Answer Key’ पर क्लिक करें।

स्टेप 4: फिर नए पेज पर ‘Computor 2021: First Answer Key of Exam Computor – Code (105)’ पर क्लिक करें।

स्टेप 5: अब आपके सामने आंसर की का एक नया पीडीएफ हो जाएगा। आप इस पीडीएफ को चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

DRDO Recruitment 2022: डीआरडीओ ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, यह उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

जानकारी के लिए बता दें कि इस प्रक्रिया के माध्यम से संगणक के कुल 250 पदों पर भर्ती की जा रही है। जिसमें, गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 220 पद और अनुसूचित क्षेत्र के लिए 30 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 8 के तहत सैलरी दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




Source link