NFR Railway Trade Apprentice 2020: भारतीय रेलवे में सरकारी नौकरी पाने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे (NEFR) में बड़ी संख्या में खाली पदों पर आवेदन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। पूर्वोत्तर फ्रंटियर रेलवे ने कई ट्रोडों में वर्कशॉप / यूनिट्स के लिए अपरेंटिस अधिनियम 1961 के तहत ट्रेनिंग अभियान शुरू किया है, जिसमें कुल 4499 पद खाली हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट rrcnfr.co.in या एनएफआर की आधिकारिक वेबसाइट nfr.indianrailways.gov.in पर जा सकते हैं। NFR अपरेंटिस के आवेदन 16 अगस्त 2020 की सुबह 10 बजे से शुरू हो चुके हैं और 15 सितंबर 2020 तक जारी रहेंगे।

10वीं पास और आईटीआई वाले कर सकते हैं आवेदन: उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से, 10वीं कक्षा में 50% अंकों के साथ परीक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली के साथ) पास होना चाहिए। इसके अलावा नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग या प्रोविजनल सर्टिफिकेट नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग / स्टेट काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग द्वारा जारी नोटिफाइड ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट (ITI) पास होना चाहिए।

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन शुरू: 16 अगस्त 2020
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 15 सितंबर 2020
वेतन परीक्षा शुल्क अंतिम तिथि: 15 सितंबर 2020
परीक्षा की तारीख: जल्द ही अधिसूचित
एडमिट कार्ड उपलब्ध: जल्द ही अधिसूचित

रेलवे रिक्त अपरेंटिस पदों का विवरण
कटिहार (KIR) और TDH वर्कशॉप – 970 पोस्ट
अलीपुरद्वार – 497 पोस्ट
रंगिया – 435 पोस्ट
लुमडिंग एंड S&T या वर्कशॉप – 1302 पोस्ट
तिनसुकिया – 484
न्यूबोंगाईगांव वर्कशॉप (NBQS) और EWS / BNGN – 539 पोस्ट
डिब्रूगढ़- 276 पोस्ट
अपरेंटिस के लिए कुल संख्या – 4499 पोस्ट

भर्ती चयन प्रक्रिया और आयु सीमा: एनएफआर द्वारा जारी विभिन्न ट्रेड में अपरेंटिस के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 01 जनवरी 2020 तक न्यूनतम 15 वर्ष से 24 वर्ष तक ही होनी चाहिए। हालांकि एससी / एसटी कैटेगरी के मामले में उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 05 वर्ष की छूट, ओबीसी उम्मीदवारों के मामले में 3 वर्ष की छूट और विकलांग व्यक्तियों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 10 वर्ष की छूट भी है। उम्मीदवारों का चयन, 10वीं पास और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा। पैनल मैट्रिक और आईटीआई में औसत अंकों के आधार पर होगा। मेरिट सूची तैयार करने के बाद, उम्मीदवार के आवेदन में लगाए अनुसार दस्तावेज सत्यापन, चयनित डिवीजन्स / यूनिट्स में आयोजित किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link