RRB NTPC Score Card 2022: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी पदों पर भर्ती के लिए आयोजित पहले चरण की परीक्षा का स्कोरकार्ड जारी कर दिया है। साथ ही सीबीटी 2 के अलग-अलग चरणों के लिए एलिजिबिलिटी डिटेल भी साझा की गई है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वह अब रेलवे की रीजनल वेबसाइट के माध्यम से अपना स्कोर चेक कर सकते हैं।

RRB NTPC CBT 1: सात चरणों में हुई थी परीक्षा
रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा पहले फेज की परीक्षा दिसंबर 2020 से जुलाई 2021 तक कुल 7 चरणों में आयोजित की गई थी। जबकि, इस परीक्षा का परिणाम 14 जनवरी 2022 को जारी किया गया था। हालांकि, आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट के खिलाफ छात्रों ने हिंसक विरोध प्रदर्शन किया था। जिसके बाद रेलवे भर्ती बोर्ड ने उम्मीदवारों की मांग को ध्यान में रखते हुए 30 मार्च 2022 को संशोधित रिजल्ट जारी किया था। अब सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना स्कोर कार्ड चेक कर सकते हैं।

How to check RRB NTPC CBT 1 Updated Scorecard 2022

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड की रीजनल वेबसाइट पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे ‘सीईएन-01/2019 (एनटीपीसी) : कंप्यूटर आधारित परीक्षा-1 का स्कोर-कार्ड देखने और कंप्यूटर आधारित परीक्षा-2 हेतु स्तरवार पात्रता जांचने के लिए अद्यतित वेब-लिंक’ पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि के माध्यम से लॉगिन करें।

स्टेप 4: अब उम्मीदवार अपना स्कोरकार्ड चेक कर सकते हैं।

RRB NTPC CBT 2: सीबीटी 2 की तारीख घोषित
रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा हाल ही में एनटीपीसी सीबीटी 2 लेवल 4 और 6 परीक्षा की तारीख भी घोषित की गई है। आधिकारिक सूचना के अनुसार, यह परीक्षा 9 मई और 10 मई 2022 को आयोजित की जाएगी। इस प्रक्रिया के माध्यम से रेलवे में 35277 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link