RRB NTPC, RRC Group D Admit Card, Exam Date 2020: एक साल के लंबे इंतजार के बाद, अब रेलवे भर्ती बोर्ड इस साल के अंत तक नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। एक रेलवे अधिकारी के अनुसार, बोर्ड ने इस वर्ष मार्च में एक परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसी के लिए निविदा आमंत्रित की थी और निविदा के लिए बोली लगाने की प्रक्रिया मई के मध्य तक समाप्त हो जाएगी।

RRB के अधिकारी अंगराज मोहन ने indianexpress को बताया, “निविदा चयन प्रक्रिया जारी है और भर्ती एजेंसी के चयन में पहली बोर्ड बैठक 22 अप्रैल को होगी और पूरी प्रक्रिया 20 मई तक पूरी कर ली जाएगी।”

बोर्ड इस साल भर्ती परीक्षा आयोजित करने की कोशिश कर रहा है। एजेंसी के चयन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद, बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की तारीखों पर भर्ती एजेंसी के साथ एक बैठक आयोजित करेगा। अगर सब कुछ सही रहा, तो एनटीपीसी और ग्रुप डी भर्ती दोनों के लिए परीक्षा इस साल के अंत तक आयोजित की जा सकती है।

1.26 करोड़ (1,26,30,885) से अधिक उम्मीदवारों ने भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया पिछले साल मार्च में संपन्न हुई थी। एनटीपीसी, ग्रुप डी के पदों के लिए भर्ती अधिसूचना पिछले साल 23 फरवरी को रोजगार समाचार में जारी की गई थी, और रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया 28 फरवरी से शुरू हुई थी।

बोर्ड की ओर से उम्‍मीदवारों को पहले ही यह सुझाव दिया जा चुका है कि केवल आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस पर ही भरोसा करें तथा किसी भी अनाधिकृत स्रोत से मिली जानकारी पर उम्‍मीदवार कतई भरोसा न करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link