RRB NTPC Result 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 2022 के लिए नई डेट आरआरबी वेबसाइट पर जारी कर दी है।

RRB NTPC Result 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने छात्रों के कड़े विरोध के बाद अब उनकी सभी मांगे मान ली है। बोर्ड ने आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा, आरआरबी एनटीपीसी रिवाइज्‍ड रिजल्‍ट और आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा को लेकर एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है।

नोटिस के अनुसार, रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी एनटीपीसी 2019 की ग्रुप डी परीक्षा का रिवाइज्ड रिजल्ट इसी महीने जारी किया जाएगा। इससे पहले एनटीपीसी का रिजल्ट 15 जनवरी 2022 को जारी किया गया था, जिसमें 3,68,000 उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया था। इस बार तय पदों से 20 गुना यूनीक उम्‍मीदवारों का चयन किया जाएगा।

रिजल्‍ट में होंगे ये बदलाव
बता दें कि दूसरे चरण के कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के लिए वेतन स्तर के अनुसार 20 गुना अधिक यूनीक उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके अलावा पहले से ही क्‍वालिफाई घोषित किए गए उम्मीदवार इसके लिए योग्य बने रहेंगे। शॉर्टलिस्ट किए जाने वाले अतिरिक्त उम्मीदवारों की लिस्‍ट प्रत्येक वेतन स्तर पर जारी की जाएगी।

भर्ती में ये होंगे बदलाव
आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 में क्‍वालिफाई करने वाले उम्मीदवार जिनका चयन अप्रैल 2022 में निर्धारित रिवाइज्‍ड रिजल्‍ट में किया जाएगा, वे सीबीटी 2 परीक्षा में शामिल होंगे। आरआरबी एनटीपीसी 2 मई 2022 के महीने में आयोजित की जाएगी। आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस) के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए कोई भी उपलब्ध आय और संपत्ति प्रमाण पत्र मान्य माना जाएगा।

एडमिट कार्ड जून या जुलाई 2022 में आरआरबी क्षेत्रीय वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। इसके लिए उम्मीदवार परीक्षा के 4 दिन पहले आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आरआरबी परीक्षा के संबंध में नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र रखें।




Source link