Railway Ministry Notice, RRB Result Latest Update, RRB NTPC Result 2021: रेलवे मंत्रालय ने विरोध प्रदर्शन का संज्ञान लेते हुए एक सूचना जारी की है।

RRB NTPC Result 2021: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) द्वारा नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आयोजित सीबीटी 1 का परिणाम हाल ही में जारी किया गया है। एनटीपीसी रिजल्ट को लेकर बिहार में छात्रों का विरोध प्रदर्शन बढ़ता ही जा रहा है। छात्रों ने कई रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया जिसकी वजह से रेलवे सेवा भी प्रभावित हुई। जब पुलिस अधिकारी छात्रों को समझाने के लिए पहुंचे तो छात्रों ने उन पर पथराव भी किया। इस घटना को संज्ञान में लेते हुए रेलवे मंत्रालय ने एक सूचना जारी की है।

सूचना के अनुसार, रेलवे ट्रैक पर विरोध प्रदर्शन, रेलवे संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने जैसी अन्य गैर कानूनी गतिविधियों की जांच की जाएगी और इन गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वाले उम्मीदवारों पर पुलिस कार्रवाई के साथ-साथ रेलवे की नौकरी करने पर आजीवन प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है। सूचना में आगे कहा गया है कि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से भर्ती की जाती है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह ऐसे तत्वों के प्रभाव में न आएं जो अपने स्वार्थ को पूरा करने के लिए उनका इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 के लिए लगभग एक करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था। इस परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद से ही कोहराम मचा हुआ है। आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट के आधार पर ही उम्मीदवारों को सीबीटी 2 के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाना है। हालांकि, उम्मीदवारों का कहना है कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा रिजल्ट में गड़बड़ी की गई है।

रेलवे में नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के तहत जूनियर क्लर्क, अकाउंट क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर टाइम कीपर, ट्रेनिंग क्लर्क, टिकट क्लर्क, ट्राफिक असिस्टेंट और गुड्स गार्ड समेत कुल 35277 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए पहले चरण में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को 15 फरवरी से 19 फरवरी 2022 तक दूसरे चरण की परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा।




Source link