रेलवे भर्ती बोर्ड, आरआरबी, आइसोलेटेड और मिनिस्ट्रियल कैटेगरी (1,663), नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (35,208) और आरआरसी लेवल 1 (1,03,769) में लगभग 1.4 लाख (1,40,640) खाली पदों पर भर्ती के लिए अपनी भर्ती परीक्षा शुरू करने जा रहा है। भर्ती अभियान 15 दिसंबर से आइसोलेटेड और मिनिस्ट्रियल के पदों के लिए परीक्षा के साथ शुरू होगा। RRB के अनुसार, लगभग 1.03 लाख उम्मीदवारों ने आइसोलेटेड और मिनिस्ट्रियल कैटेगरी की भर्ती परीक्षा में बैठने के लिए आवेदन किया था। आरआरबी ने एक बयान में कहा है कि वे स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी COVID-19 पर सभी मानक संचालन प्रोटोकॉल (एसओपी) का कड़ाई से पालन करेंगे, आरआरबी ने पहले से ही परीक्षा केंद्रों को बढ़ाकर 354 कर दिया है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके।

आरआरबी एमआई भर्ती परीक्षा 2020: COVID-19 दिशानिर्देश, पालन करने के लिए महत्वपूर्ण निर्देश
1. उम्मीदवारों को अपना स्वयं का फेस मास्क पहनना होगा और उन्हें अपनी खुद की पारदर्शी बोतल के साथ ही सैनिटाइज़र की बोतल ले जाने की सलाह दी जाती है।

2. उम्मीदवारों को हर समय एक दूसरे से कम से कम छह फीट की दूरी बनाए रखने की आवश्यकता होती है। परीक्षा केंद्र के बाहर क्यू मैनेजर / रस्सियों और फर्श के निशान की लगाए जाएंगे। उम्मीदवारों को परीक्षण केंद्र के कर्मचारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करना है।

3. केंद्र में प्रवेश से पहले उम्मीदवारों को अपने हाथों को साफ करना होगा। उन्हें COVID-19 सेल्फ डिक्लेयरेशन देने की भी जरूरत है।

4. किसी भी हाल में परीक्षा स्थल पर अपना एडमिट कार्ड और फोटो आईडी ले जाना न भूलें। ध्यान रखें कि सेल फोन में एडमिट कार्ड की कोई सॉफ्टकॉपी केंद्र में सत्यापन के लिए स्वीकार नहीं की जाएगी। यदि आप इसे भूल जाते हैं तो आपको एग्जाम में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

5. कुछ आइटम हैं जिन्हें हॉल के अंदर ले जाने की अनुमति नहीं है जैसे कि मोबाइल फोन, पेजर या अन्य संचार उपकरण। अगर किसी के पास ऐसा कोई उपकरण पाया गया तो उसे अयोग्य घोषित किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link