RRB NTPC Admit Card, Exam Date 2020: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के तहत 35,000 से ज्यादा पदों के लिए आवेदन मांगे थे। आवेदन 1 मार्च 2019 से शुरू हुए थे और 31 मार्च 2019 तक हुए थे। इसका बाद बोर्ड ने अपना टारगेट रखा था कि वह अगस्त से अक्टूबर तक एग्जाम करा लेगा। इन पदों के लिए करीब 1.17 करोड़ कैंडिडेट्स ने आवेदन किया था, तो बोर्ड को आए आवेदनों को चेक करने में ज्यादा समय लग गया। इसके बाद बोर्ड ने एप्लीकेशन स्टेटस चेक करने का लिंक एक्टिवेट किया। बोर्ड ने कई लाख कैंडिडे्टस के आवेदन रद्द कर दिए थे। ज्यादातर में बताया गया था कि उनके फोटो और साइन ठीक नहीं हैं। इसके बाद उन कैंडिडे्टस को बोर्ड ने एक और मौका दिया और उनके फोटो और साइन सही कराए गए।

अब दिक्कत यह आ रही है कि बोर्ड अभी तक कोई ऐसी एजेंसी हायर नहीं कर पाया है जो कि इस एग्जाम को करवा सके। जब एजेंसी ही नहीं थी तो एग्जाम कौन कराता। इसी के चलते बोर्ड को आरआरबी एनटीपीसी का एग्जाम पोस्टपोन करना पड़ा। एक बार एजेंसी फाइनल होने के बाद ही बोर्ड जल्द ही एग्जाम की तारीख घोषित कर देगा और एडमिट कार्ड भी जारी कर देगा। बोर्ड आरआरबी एनटीपीसी के एग्जाम से जुड़े सभी अपडेट्स https://www.rrbcdg.gov.in/ पर ही जारी करेगा। कैंडिडेट्स को सलाह है कि वह किसी अन्य वेबसाइट पर एग्जाम से संबंधित सूचना पर भरोसा न करें।

बोर्ड ने कैंडिडेट्स को सलाह भी दी है कि किसी भी तरह के फर्जीवाड़े में न पड़ें। रेलवे का एग्जाम ऑनलाइन होगा और सेंटर पर जाकर देना होगा। अगर कोई भी कैंडिडेट एग्जाम से जुड़े किसी फर्जीवाड़े में पकड़ा जाता है तो वह एग्जाम नहीं दे पाएगा। वह भर्ती प्रक्रिया से बाहर हो जाएगा, साथ ही कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link