RRB-NTPC Controversy: बिहार में छात्रों का प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है। वह पत्थरबाजी कर रहे हैं और ट्रेनों में आग लगा रहे हैं।

RRB-NTPC Exam Controversy In Bihar: आरआरबी एनटीपीसी और ग्रुप डी परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए बिहार में छात्रों ने तीसरे दिन भी आंदोलन जारी रखा है। छात्रों का ये आंदोलन उग्र होता जा रहा है और आज उन्होंने ट्रेनों में आगजनी और पत्थरबाजी की है।

गया में छात्रों ने चलती ट्रेन पर पथराव किया और एक पैसेंजर ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। आग बुझाने के लिए फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर बुलाई गई हैं। इस दौरान प्लेटफॉर्म पर चारों तरफ पत्थर दिखाई दिए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्रों ने श्रमजीवी एक्सप्रेस को काफी नुकसान पहुंचाया है और भभुआ-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस में आग लगाई है। छात्र लगातार पत्थरबाजी कर रहे हैं। आक्रोशित छात्रों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस पूरी कोशिश कर रही है, लेकिन उन्हें रोक पाना बड़ी चुनौती साबित हो रहा है।

दूसरी तरफ जहानाबाद में भी छात्रों ने एक पैसेंजर ट्रेन को रोका और प्रदर्शन किया है। इस दौरान छात्रों ने रेलवे ट्रैक पर ही तिरंगा फहराया और आरआरबी और एनटीपीसी के रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाया।

गौरतलब है कि बीते 2 दिनों से जारी छात्रों के हंगामे को देखते हुए बुधवार को रेल मंत्रालय ने एनटीपीसी और लेवल-1 की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था और एक कमेटी का गठन किया था। रेल मंत्रालय ने बताया था कि ये कमेटी फेल और पास हुए स्टूडेंट्स से बात करेगी और एक रिपोर्ट बनाकर रेल मंत्रालय को भेजेगी।

इस दौरान रेल मंत्रालय ने छात्रों द्वारा किए जा रहे उग्र प्रदर्शन को अशोभनीय बताया था और कहा था कि वीडियो में जो भी छात्र गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी और वह आजीवन रेलवे में नौकरी पाने के अयोग्य होंगे।




Source link