RRB NTPC Exam 2020, 2nd Phase Schedule, Exam Date: रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board या RRB) ने नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) भर्ती की कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) -1 के फेज-2 का शेड्यूल जारी कर दिया है। दूसरे फेज की परीक्षा का नोटिफिकेशन, 02 जनवरी 2021 को आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.rrbcdg.gov.in पर जारी किया गया है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, RRB NTPC Exam Phase-2 की परीक्षा 16 जनवरी 2021 से शुरू होने जा रही है। इस फेज में तकरीबन 27 लाख उम्मीदवार एग्जाम दे सकते हैं।

आरआरबी एनटीपीसी फेज-2 में बैठने वाले अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए, एग्जाम सिटी, डेट और फ्री ट्रैवलिंग अथ्यॉरिटी का लिंक आरआरबी की सभी वेबसाइट्स पर 06 जनवरी 2021 को एक्टिव हो सकता है। हालांकि, दूसरे फेज में एग्जाम देने वाले उम्मीदवारों को ई-कॉल लेटर के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। इनका एडमिट कार्ड, एग्जाम से चार दिन पहले आधिकारिक वेबसाइट्स पर अपलोड कर दिए जाएंगे।

RRB NTPC 2020 CBT 1 Admit Card Download: Check Here

16 जनवरी से शुरू होने वाले फेज में, निर्धारित सभी उम्मीदवारों को उनके ई-मेल पर आवश्यक सूचना भी भेजी जा रही है और उनके ऑनलाइन आवेदन में मोबाइल नंबर दिए गए हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ताजा जानकारी के लिए वे केवल आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर विजिट करें।

बता दें कि, बड़ी संख्या में योग्य उम्मीदवारों के लिए सभी कोविड -19 दिशानिर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए सीबीटी को अलग-अलग में आयोजित किया जा रहा है। पहले फेज में लगभग 23 लाख उम्मीदवारों की परीक्षा होगी। इससे पहले रेलवे भर्ती बोर्ड ने पहले फेज का शेड्यूल जारी किया था। जिसके अनुसार, पहला फेज 28 दिसंबर 2020 से शुरू हो चुका है और 13 जनवरी तक चलेगा। ऑनलाइन परीक्षा में उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान मास्क पहनना और पर्सनल हैंड सैनिटाइजर लाना अनिवार्य है। इसके साथ ही रेलवे इस ऑनलाइन परीक्षा को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को ध्यान में रखकर आयोजित कर रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link