RRB NTPC CBT 1 Answer Key 2021: आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा का प्रश्न पत्र और आंसर की आज, 16 अगस्त को रात 8 बजे जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को 18 अगस्त, रात 8 बजे से आंसर की को चुनौती देने की अनुमति दी जाएगी। प्रश्न पत्र देखने और उत्तर कुंजी को चुनौती देने की आखिरी तारीख 23 अगस्त है। जो उम्मीदवार 28 दिसंबर, 2020 से 31 जुलाई, 2021 तक आरआरबी एनटीपीसी प्रथम चरण की कंप्यूटर-आधारित परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे प्रश्न पत्र और उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं और आंसर की के खिलाफ आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं।

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने उम्मीदवारों को सूचित किया है कि “आपत्ति दर्ज कराने के लिए निर्धारित फीस 50 रुपए प्रति सवाल है इसके अलावा बैंक सेवा शुल्क भी देना होगा। यदि उठाई गई आपत्ति सही पाई जाती है, तो ऐसी वैध आपत्तियों के लिए भुगतान किया गया शुल्क उम्मीदवार को वापस कर दिया जाएगा। रिफंड उस खाते में किया जाएगा जहां से उम्मीदवार ने ऑनलाइन भुगतान किया है।”

उम्मीदवार शुल्क का भुगतान केवल बैंक रूपे डेबिट कार्ड, एसबीआई वीजा, मास्टर डेबिट कार्ड के माध्यम से कर सकते हैं। यह संभावना है कि आरआरबी एनटीपीसी आंसर की जारी होने के बाद और उम्मीदवारों द्वारा आपत्तियां दर्ज कराने के बाद, आरआरबी एक फाइनल आंसर की और फिर परीक्षा का परिणाम जारी करेगा। आंसर की चेक करने का लिंक rrbcdg.gov.in एक्टिवेट होगा। आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा भारतीय रेलवे में नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के 35,208 खाली पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है।

RRB Group D 2021 Exam Date, Admit Card LIVE Updates Check Here




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link