RRB NTPC 7th Phase Exam 2021 Date: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) जल्द ही सातवें फेज के आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीखों की घोषणा करने की संभावना है। छठें फेज की परीक्षा आज संपन्न हो गई हैं। आरआरबी कई फेज में नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के पदों पर चयन के लिए पहले फेज का कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) आयोजित कर रहे हैं।

RRB NTPC परीक्षा के लिए कुल 1.26 करोड़ उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है, जो भारतीय रेलवे के विभिन्न नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के 35,208 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जो कि जूनियर क्लर्क, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर टाइम कीपर, ट्रेनी क्लर्क, टिकट क्लर्क, ट्रैफिक असिस्टेंट और गुड्स गार्ड्स समेत कई पद हैं। अभी तक 95 लाख से अधिक उम्मीदवारों की परीक्षा हो चुकी है।

RRB NTPC CBT 1 परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवार CBT 2 परीक्षा में भाग लेने के लिए पात्र होंगे। दोनो CBT क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए पद के अनुसार स्किल टेस्ट या टाइप टेस्ट होगा।

इस परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को भी, आरआरबी द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार, परीक्षा शुल्क वापस किया जाएगा। परीक्षा समाप्त होने के बाद, आरआरबी एक लिंक एक्टिवेट किया जाएगा जहां वे कैंडिडेट्स से फीस वापसी के लिए बैंक खाते के डिटेल को अपडेट करने का मौका दे सकता है।

उम्मीदवार परीक्षा की तिथि और एडमिट कार्ड से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी सूचना पर ही भरोसा करें। अन्य किसी भी अनधिकृत स्रोत से दी गई जानकारी पर भरोसा न करें।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link