RRB NTPC 2022 Exam: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने हाल ही में विभिन्न रेलवे क्षेत्रों के लिए आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी -2 परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। वेतन स्तर 5, 3, और 2 के लिए दूसरे चरण का सीबीटी 12 जून से 17 जून, 2022 तक आयोजित किया जाएगा।

सीबीटी-2 में शामिल होने वाले उम्मीदवार रीजनल आरआरबी वेबसाइट पर जाकर परीक्षा केंद्र और सीबीटी से जुड़ी जानकारी चेक कर सकते हैं। यह परीक्षा 13 शहरों में आयोजित की जाएगी। बता दें कि सीबीटी-2 के लिए रोल नंबर सीबीटी-1 वाला ही प्रयोग में लाया जाएगा।

इन पदों पर होगी भर्ती
रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के तहत क्लर्क सह टाइपिस्ट, लेखा क्लर्क सह टाइपिस्ट, टाइम कीपर, ट्रेन क्लर्क, वाणिज्यिक सह टिकट क्लर्क, यातायात सहायक, माल गार्ड, वाणिज्यिक जैसे 35,281 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित कर रहा है।

एक ही शहर में होगी परीक्षा
अलग-अलग स्तरों और अलग-अलग तिथियों के लिए सीबीटी-2 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार के पास प्रत्येक स्तर के लिए एक अलग एडमिट कार्ड जारी होगा। उम्मीदवार को सभी परीक्षाओं के लिए एक ही शहर में निर्धारित किया जाएगा, लेकिन परीक्षा केंद्र भिन्न हो सकता है।

परीक्षा शहर की सूचना
अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शहर और तारीख देखने और ट्रेवलिंग अथॉरिटी को डाउनलोड करने के लिए लिंक परीक्षा की तारीख से 10 दिन पहले सभी आरआरबी वेबसाइटों पर उपलब्ध कराया जाएगा।

उम्मीदवारों का बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण
परीक्षा हॉल में प्रवेश से पहले परीक्षा केंद्र में उम्मीदवारों का आधार लिंक्ड बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण किया जाएगा। उम्मीदवारों को अपना मूल आधार कार्ड अपने साथ लाना आवश्यक है।




Source link