RRB NTPC 5th phase exam 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) नागौर में 15 मार्च, 19 को, के बीच नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के पांचवें चरण के कंप्यूटर-आधारित परीक्षण (CBT) चरण -1 परीक्षा का आयोजन करेगा। 13 मार्च को जारी अपनी अधिसूचना में RRB ने कहा है कि , “आयुक्त, नगर निगम, नागपुर के पत्र के आइटम नंबर 1 के संदर्भ में, सभी परीक्षाएं – पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी।” कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के कारण, नागपुर में 15 से 21 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा केंद्र पर महामारी संबंधी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें – फेस मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना, सैनिटाइटर आदि का उपयोग करना और आरआरबी के अनुसार ई-कॉल पत्र और वैध पहचान प्रमाण ले जाना जरूरी होगा।

कुल 1.26 करोड़ उम्मीदवारों ने RRB NTPC परीक्षा के लिए आवेदन किया है और अभी तक 4 चरणों को एग्जाम हो चुके हैं और 5वें फेज के एग्जाम चालू हैं। जिन उम्मीदवारों के एग्जाम इस फेज में नहीं हुए हैं उनके एग्जाम बाद के फेज में आयोजित किए जाएंगे। रेलवे भर्ती परीक्षा से 4 दिन पहले ही परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करता है। परीक्षा सेंटर और समय की जानकारी एडमिट कार्ड पर ही दी जाती है।

सीबीटी -1 को क्लियर करने वालों को आगे के राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। चूंकि परीक्षा कई पारियों और दिनों में आयोजित की जाती है, इसलिए परीक्षा के दौरान नॉर्मलाइजेशन प्रोसेस का पालन किया जाएगा। नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) परीक्षा 35,208 पदों के लिए आयोजित की जा रही है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link