RRB MI Exam 2021: आरआरबी द्वारा यह परीक्षा कोविड-19 से संबंधित सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी।

RRB MI Exam 2021: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने विज्ञापन संख्या 03/2019 के तहत आइसोलेटेड एंड मिनिस्ट्रियल कैटेगरी के तहत स्टेनोग्राफर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आयोजित किए जाने वाले स्टेनोग्राफी स्किल टेस्ट और ट्रांसलेशन टेस्ट के संबंध में एक नोटिस जारी किया है। इस टेस्ट में उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवार RRB MI Steno 2021 Skill Test Notice आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर चेक कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, सभी आरआरबी की वेबसाइट पर परीक्षा की वास्तविक तारीख से 10 दिन पहले केंद्र, तारीख और शिफ्ट की सूचना का लिंक लाइव कर दिया जाएगा। बता दें कि बोर्ड द्वारा कैटेगरी 1 और 2 के लिए स्टेनोग्राफर स्किल टेस्ट और कैटेगरी 3 के लिए ट्रांसलेशन टेस्ट 27 अक्टूबर 2021 से आयोजित किया जाएगा। इस टेस्ट में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर परीक्षा की तारीख से 4 दिन पहले अपलोड किया जाएगा‌। वहीं, कैटेगरी नंबर. 13 से 29 तक के लिए टीचिंग स्किल टेस्ट और परफॉर्मेंस टेस्ट की तारीख बाद में जारी की जाएगी।

UPPCS: यूपीपीसीएस ने जारी किए इन पदों पर भर्ती के लिए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड, इन शहरों में बनाए हैं एग्जाम सेंटर

RRB MI Steno Skill Test Pattern की बात करें तो अंग्रेजी स्टेनोग्राफी के लिए 80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए। इसके लिए 50 ट्रांसक्रिप्शन होंगे और उम्मीदवारों को केवल 10 मिनट का समय दिया जाएगा। वहीं, हिंदी स्टेनोग्राफी के लिए 80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए। ‌इसके लिए 65 ट्रांसक्रिप्शन होंगे और उम्मीदवारों को 10 मिनट का समय मिलेगा। आरआरबी द्वारा यह परीक्षा कोविड-19 से संबंधित सभी निर्देशों / दिशानिर्देशों का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी। सभी उम्मीदवार लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।

Bihar BEd Counselling 2021: बिहार बीएड काउंसलिंग की दूसरी लिस्ट, ऐसे डाउनलोड करें अपना अलॉटमेंट लेटर

इस प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर ट्रांसलेटर / हिंदी स्टाफ और वेलफेयर इंस्पेक्टर, चीफ लॉ असिस्टेंट सहित अन्य 1665 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए बोर्ड द्वारा 15 दिसंबर 2020 से 18 दिसंबर 2020 तक लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। वहीं, बोर्ड ने 14 सितंबर 2021 को ऑनलाइन परीक्षा का स्कोरकार्ड और आंसर की जारी किया था।


Source link