RRB MI Admit Card, Exam Schedule 2020: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने उम्मीदवारो को मॉक टेस्ट, एग्जाम सिटी और एग्जाम डेट देखने की सुविधा दे दी है। सभी ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने RRB MI Exam 2020 के लिए आवेदन किया था वे आधिकारिक वेबसाइट पर एग्जाम सेंटर, मॉक टेस्ट और एग्जाम डेट देख सकते हैं।

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने 04 नवंबर 2020 को मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटेड कैटेगरी के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के लिए शेड्यूल जारी कर दिया था। RRB MI Exam का आयोजन 15 दिसंबर से 18 दिसंबर 2020 तक दो पालियों में यानी 10:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 03:00 बजे से 04:30 बजे तक किया जाएगा। RRB MI एडमिट कार्ड भी जल्द ही आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइटों पर जारी किए जाएंगे।। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम डाउनलोड कर पाएगे। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को एग्जाम सेंटर में एक वैध फोटो पहचान पत्र (अर्थात वोटर कार्ड, आधार कार्ड, ई-आधार का प्रिंटआउट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, पासपोर्ट, पहचान पत्र के साथ अपना एडमिट कार्ड ले कर जान होगा।

एग्जाम पैटर्न: आरआरबी मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटेड कैटेगरी ऑनलाइन परीक्षा में 100 ऑब्जेक्टिव प्रश्न होंगे। इनमें से पर्सनल एबिलिटी के 50 प्रश्न, जनरल अवेयरनेस के 15 प्रश्न गणित के10 दस प्रश्न, रिजनिंग के 15 सवाल और जनरल साइंस के 10 प्रश्न होंगे। इस परीक्षा में माइनस मार्किंग होगी। इस परीक्षा में उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए 1 अंक दिया जाएगा और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.33 अंक काट लिए जाएंगे। आरआरबी 1665 मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटेड कैटेगरी जैसे स्टेनोग्राफर, मुख्य विधि सहायक, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर आदि की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित कर रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link