RRB Group D Admit Card 2021 LIVE Updates: इससे पहले यह परीक्षा अप्रैल से जून तक आयोजित की जानी थी लेकिन देश भर में बढ़ते कोविड-19 मामलों के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था।

RRB Group D Admit Card 2021 LIVE Updates: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा जल्द ही ग्रुप डी परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड जारी किए जाने की उम्मीद है। इससे पहले यह परीक्षा अप्रैल से जून तक आयोजित की जानी थी लेकिन देश भर में बढ़ते कोविड-19 मामलों के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था। आरआरबी ग्रुप डी के एडमिट कार्ड परीक्षा के 4 दिन पहले जारी किया जाएगा। सभी उम्मीदवार आरआरबी की रीजनल वेबसाइट के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि, एडमिट कार्ड जारी होने से पहले एग्जाम सिटी, परीक्षा तारीख, मॉक टेस्ट और ट्रैवल पास चेक करने का लिंक एक्टिवेट किया जाएगा।

Sarkari Naukri-Result 2021 LIVE Updates: CHECK HERE

आरआरबी ग्रुप डी में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से जनरल साइंस, मैथमेटिक्स, जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस और करंट अफेयर्स से सवाल पूछे जाएंगे। यह परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी भाषा के अलावा 15 भाषाओं में आयोजित की जाएगी।

UPSC: दीक्षा जैन ने सिविल सेवा परीक्षा में पाई 22वीं रैंक, पढ़ाई के साथ ही इस बात को देती हैं महत्व

Live Updates


3:02 (IST) 14 Nov 2021

RRB Group D 2021 Admit Card LIVE Updates: यहां मिलेगा एडमिट कार्ड

जिन उम्मीदवारों ने RRB Group D परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक आवेदन किया था, उनके लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा में बैठने के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। उम्मीदवार परीक्षा के 4 दिन पहले अपना एडमिट कार्ड RRB की रीजनल वेबसाइट पर यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे।


2:32 (IST) 14 Nov 2021

RRB Group D 2021 Admit Card LIVE Updates: इन चरणों में होगी परीक्षा

आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा में कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट (CBT), फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET), डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल परीक्षा शामिल है। बता दें कि एग्जामिनेशन अथॉरिटी सिंगल या मल्टीस्टेज में सीबीटी आयोजित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।


2:10 (IST) 14 Nov 2021

RRB Group D 2021 Admit Card LIVE Updates: इन पदों पर होगा चयन

भारतीय रेलवे RRB Group D की परीक्षा ट्रैक मेंटेनर ग्रेड 4, विभिन्न तकनीकी विभागों (इलेक्ट्रिकल, मेकेनिकल और एस एंड टी विभागों) में सहायक के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आयोजित करता है।




Source link