RRB Group D 2021 Exam Date, Admit Card LIVE Updates: ग्रुप डी की परीक्षा में जनरल साइंस, मैथमेटिक्स, जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस और करंट अफेयर्स से सवाल पूछे जाते हैं। इन विषयों से कुल 100 सवाल पूछे जाएंगे और उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा।

RRB Group D Admit Card 2021 LIVE Updates: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) द्वारा जल्द ही RRB Group D Exam की डेट जारी की जा सकती हैं। इसके बाद बोर्ड के इन एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी करेगा। सभी उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड रेलवे की रीजनल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। बता दें कि इससे पहले यह परीक्षा अप्रैल से जून तक आयोजित की जानी थी लेकिन देश में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था। बता दें कि इस प्रक्रिया के माध्यम से 103769 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है।

Sarkari Naukri-Result 2021 LIVE Updates: CHECK HERE

कोरोना महामारी के कारण इस एग्जाम में देरी हुई है। यह एग्जाम अप्रैल से जून तक आयोजित होने वाला था। आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड और फोटो आईडेंटिटी प्रूफ ले जाना होगा। बता दें कि देर में पहुंचने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। कुछ दिन पहले रेलवे भर्ती बोर्ड ने नोटिस जारी कर बताया था कि ग्रुप डी के एग्जाम RRB NTPC एग्जाम खत्म होने के बाद कराये जाएगें। ग्रुप डी की परीक्षा में जनरल साइंस, मैथमेटिक्स, जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस और करंट अफेयर्स से सवाल पूछे जाते हैं। इन विषयों से कुल 100 सवाल पूछे जाएंगे और उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा। लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें।




Source link