RRB Group D 2021 Exam Date, Admit Card LIVE Updates: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा में सभी विषयों से कुल 100 सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को करने के लिए उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा।

RRB Group D Admit Card 2021 LIVE Updates: रेलवे में आरआरबी ग्रुप डी के तहत एक लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे। आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट होना था लेकिन कोरोना के कारण इसमें लगातार देर होती चली गई। अब कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। एडमिट कार्ड जारी होने के लिए नोटिफिकेशन आने पर पता चल जाएगा कि एग्जाम कब हैं, क्योंकि एडमिट कार्ड जारी होने से पहले एग्जाम का शेड्यूल जारी किया जाएगा।

RRB Group D 2021 Exam Date, Admit Card LIVE Updates: CHECK HERE

RRB Group D परीक्षा में सभी विषयों से कुल 100 सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को करने के लिए उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा। प्रत्येक सही जवाब के लिए 1 अंक मिलेंगे, जबकि प्रत्येक गलत जवाब के लिए 1/3 अंको की नेगेटिव मार्किंग की जाएगी। बता दें कि यह परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी भाषा के अलावा 15 भाषाओं में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार परीक्षा के 4 दिन पहले अपना एडमिट कार्ड RRB की रीजनल वेबसाइट पर यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे।

Sarkari Naukri-Result 2021 LIVE Updates 2021: CHECK HERE

UPSC: लगातार चार बार परीक्षा में असफल होने वाली ममता ने नहीं मानी हार, पांचवें प्रयास में किया टॉप




Source link