RRB Group D 2021 Exam Date, Admit Card LIVE Updates: कोविड-19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसके अलावा उन्हें अन्य उम्मीदवारों से दूरी बनाकर रखनी होगी और अपने साथ सैनिटाइजर भी रखना होगा।

RRB Group D Admit Card 2021 LIVE Updates: रेलवे भर्ती बोर्ड ने रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से रेलवे में 1 लाख से अधिक पदों पर भर्ती होनी है। उम्मीदवारों को एग्जाम डेट जारी होने का इंतजार है। इसके बाद सीबीटी मतलब कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट आयोजित किया जाएगा। इसके लिए सबसे पहले नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा कि एग्जाम कब होना है। सीबीटी 1 कई फेज में आयोजित किया जाएगा। एक बार सीबीटी 1 का शेड्यूल जारी होने के बाद साफ हो जाएगा उसके बाद कैंडिडेट्स के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

RRB Group D 2021 Exam Date, Admit Card LIVE Updates: CHECK HERE

RRB Group D के एग्जाम के जरिए भारतीय रेलवे में ट्रैक मेंटेनर ग्रेड 4, विभिन्न तकनीकी विभागों (इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल और एस एंड टी विभागों) में सहायक के विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी। इस परीक्षा में जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग में एनालॉजी, डाटा सफिशिएंसी, सिलाजिस्म, कोडिंग-डिकोडिंग, रिलेशनशिप आदि से सवाल पूछे जाएंगे। कोविड-19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसके अलावा उन्हें अन्य उम्मीदवारों से दूरी बनाकर रखनी होगी और अपने साथ सैनिटाइजर भी रखना होगा।

Sarkari Naukri-Result 2021 LIVE Updates: CHECK HERE




Source link