RRB Group D 2021 Exam Date, Admit Card LIVE Updates: इस ऑनलाइन परीक्षा में शामिल होने के लिए सभी उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड परीक्षा के 4 दिन पहले रेलवे की रीजनल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

RRB Group D 2021 Exam Date, Admit Card LIVE Updates: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ग्रुप डी भर्ती परीक्षा 23 फरवरी 2022 से विभिन्न चरणों में आयोजित की जाएगी।यह भर्ती परीक्षा सरकारी दिशा निर्देशों और देश में कोविड-19 महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए आयोजित की जाएगी। आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा पैटर्न की बात करें तो इस परीक्षा में सभी विषयों से कुल 100 सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा। प्रत्येक सवाल सही जवाब के लिए 1 अंक मिलेंगे और गलत जवाब के लिए 1/3 अंको की नेगेटिव मार्किंग की जाएगी। यह परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी भाषा के अलावा 15 अन्य भाषाओं में भी आयोजित की जाएगी।

Sarkari Naukri-Resuklts 2021 LIVE Updates: CHECK HERE

इस ऑनलाइन परीक्षा में शामिल होने के लिए सभी उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड परीक्षा के 4 दिन पहले रेलवे की रीजनल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। जबकि, एग्जाम सिटी और परीक्षा तारीख चेक करने का लिंक और और एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए ट्रैवल पास डाउनलोड करने का लिंक आरआरबी की सभी वेबसाइट पर परीक्षा के 10 दिन पहले जारी कर दिया जाएगा। इसके अलावा जिन उम्मीदवारों का आवेदन गलत हस्ताक्षर और फोटोग्राफ की वजह से निरस्त कर दिया गया था‌, वह अब 15 दिसंबर से 26 दिसंबर 2021 तक वेबसाइट पर उपलब्ध मोडिफिकेशन लिंक के माध्यम से अपने आवेदन में सुधार कर सकते हैं।

UPSC: मेडिकल की पढ़ाई के बाद आर्तिका ने सिविल सेवा की तरफ रखा कदम, पहले ही प्रयास में किया टॉप




Source link