RRB Allahabad JE Final Result 2020: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने जूनियर इंजीनियर (JE), डिपो सामग्री अधीक्षक (DMS) और रासायनिक और धातुकर्म सहायक (CMA) के पद पर आयोजित भर्ती परीक्षा के लिए परिणाम घोषित कर दिए हैं। आरआरबी इलाहाबाद में परीक्षा में शा‍मिल होने वालों के लिए मेरिट सूची जारी की गई है जबकि कई अन्य क्षेत्रीय केंद्रों को अभी तक अपना रिजल्‍ट घोषित नहीं किया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrbald.gov.in पर अपनी मेरिट लिस्‍ट, कट-ऑफ आदि चेक कर सकते हैं।

यह रिजल्‍ट कंप्यूटर आधारित परीक्षण (CBT) 1 और 2, डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल परीक्षा पर आधारित है। RRB इलाहाबाद के कुल 10 उम्मीदवारों को अन्य सभी राउंड पास करने के बाद मेडिकल रूप से अनफिट घोषित किया गया है और इसलिए उन्हें चयन के लिए योग्‍य नहीं माना जाएगा। इसके अलावा 24 उम्मीदवारों के रिजल्‍ट में दस्तावेजों की कमी का हवाला दिया गया है।

RRB Allahabad JE Final Result 2020: कैसे चेक करें रिजल्‍ट
स्‍टेप 1: RRB की रीज़नल आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
स्‍टेप 2: डाउनलोड रिजल्‍ट के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: स्क्रीन पर एक pdf फाइल दिखाई देगी।
स्‍टेप 4: इसे डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट ले लें।

मेरिट लिस्‍ट डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 35,400 रुपये और अन्य भत्तों के साथ नौकरी पर रखा जाएगा। RRB JE परीक्षा के लिए 24,92,554 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। आरआरबी जेई परीक्षा सीबीटी 2 को लेकर काफी विवाद हुआ था क्‍योंकि एग्‍जाम पेपर की कुछ कॉपी ऑनलाइन सर्कुलेट होती पाई गई थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link