RPSC Senior Teacher Recruitment 2022: राजस्थान में सीनियर टीचर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख है। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 अप्रैल से शुरू की गई थी। सभी योग्य उम्मीदवार RPSC Senior Teacher Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

RPSC Recruitment 2022: 9760 पदों पर भर्ती
इस प्रक्रिया के माध्यम से राजस्थान में सीनियर टीचर ग्रेड II के 9760 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 11 के तहत सैलरी दी जाएगी। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

How to apply for RPSC Senior Teacher Grade II Recruitment 2022

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां यूजर नेम और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करें।
स्टेप 4: फिर आवेदन के लिए मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी भरें और दस्तावेज अपलोड करें।
स्टेप 5: इसके बाद निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।

RPSC Recruitment 2022: सीनियर टीचर परीक्षा पैटर्न
राजस्थान में सीनियर टीचर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रतियोगी परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा में कुल दो पेपर होंगे। पहले पेपर में 200 अंकों के 100 सवाल पूछे जाएंगे और इसे हल करने के लिए 2 घंटे का समय मिलेगा। वहीं, दूसरा पेपर में 300 अंकों के 150 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल होंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे और 30 मिनट का समय दिया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




Source link