RPSC Senior Teacher Application Extended: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने वरिष्ठ अध्यापक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। अब सभी योग्य उम्मीदवार RPSC Senior Teacher Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर 14 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य वर्ग और राजस्थान के क्रीमी लेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 अप्रैल से शुरू की गई थी।

RPSC Senior Teacher Eligibility: यह उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन
राजस्थान में सीनियर टीचर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। साथ ही एजुकेशन में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए।

RPSC Senior Teacher Exam: ऐसे होगी परीक्षा
राजस्थान में वरिष्ठ अध्यापक पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा में कुल दो पेपर होंगे। पहले पेपर में 200 अंकों के 100 सवाल पूछे जाएंगे और इसके लिए 2 घंटे का समय मिलेगा। जबकि, दूसरे पेपर में 300 अंकों के 150 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल होंगे और इसे हल करने के लिए 2 घंटे और 30 मिनट का समय दिया जाएगा।

RPSC Senior Teacher Application: यहां करें आवेदन
इस अभियान के माध्यम से सीनियर टीचर ग्रेड II के 9760 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 11 के तहत सैलरी दी जाएगी। सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर 14 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 मई 2022 निर्धारित की गई थी।




Source link