RPSC Latest Notification, RPSC Job Notification, RPSC Recruitment 2022: सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।‌

RPSC Recruitment 2022: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमिशन (RPSC) ने एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर (ARO) और असिस्टेंट एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर (AARO) पदों पर भर्ती के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार RPSC AARO Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर 3 मार्च 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 20 साल से 40 साल और असिस्टेंट एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर पदों के लिए 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। ‌इसके अलावा एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर और असिस्टेंट एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में M.Sc. की डिग्री होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 14 और असिस्टेंट एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर पद के लिए वेतन मैट्रिक्स लेवल 12 के तहत सैलरी दी जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती परीक्षा में उम्मीदवारों से ऑब्जेक्टिव सवाल पूछे जाएंगे। परीक्षा का विस्तृत पाठ्यक्रम आयोग की वेबसाइट पर जल्द ही जारी किया जाएगा।

इस प्रक्रिया के माध्यम से एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर के 9 पद और असिस्टेंट एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर के 13 पदों पर भर्ती की जाएगी। सभी योग्य उम्मीदवार RPSC ARO Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 3 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 फरवरी से शुरू की जा चुकी है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link