RPSC Recruitment 2022: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने सीनियर टीचर ग्रेड II के 9760 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 11 के तहत सैलरी दी जाएगी। सभी उम्मीदवार RPSC Senior Teacher Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर आज यानी 11 अप्रैल 2022 से 10 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन?
सीनियर टीचर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है। इसके अलावा उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। साथ ही एजुकेशन में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

How to apply for Senior Teacher Grade II Recruitment 2022

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां आवेदन के लिए मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी भरें और सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।

स्टेप 4: फिर सीनियर टीचर भर्ती के लिए निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें।

स्टेप 5: अब उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र डाउनलोड करके प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

सभी योग्य उम्मीदवार 10 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य वर्ग और राजस्थान के क्रीमी लेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, नॉन क्रीमी लेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपए देना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link