RPSC Hospital Care Taker Recruitment 2022: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से आज यानी 30 मई 2022 से हॉस्पिटल केयर टेकर पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अभ्यर्थी इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 29 जून 2022 निर्धारित की गई है।

अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि केवल नियमानुसार किया गया आवेदन की मान्य होगा। आवेदन आनलाइन ही करना होगा। हॉस्पिटल केयर टेकर के 5 पद और हॉस्पिटल केयर टेकर (नॉन टीएसपी) के 50 पद रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

RPSC Vacancy 2022: यह मांगी गई है शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए अभ्यर्थी के पास ग्रेजुएशन और अस्पताल प्रबंधन/अस्पताल प्रशासन/अस्पताल और स्वास्थ्य देखभाल प्रबंधन में एमबीए/पीजीडी (दो वर्षीय नियमित पाठ्यक्रम) की डिग्री होनी चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी भर्ती विज्ञापन को चेक कर सकते हैं।

RPSC Hospital Care Taker Vacancy 2022: यह निर्धारित की गई है उम्र सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के उम्र की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी। अभ्यर्थी की उम्र 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है।

RPSC Hospital Care Taker Recruitment 2022: ऐसे होगा चयन
हॉस्पिटल केयर टेकर के पदों पर अभ्यर्थी का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। जारी विज्ञापन के अनुसार यदि आवेदकों की संख्या अधिक होगी तो संवीक्षा परीक्षा का भी आयोजन किया जाएगा।

RPSC Hospital Care Taker Bharti 2022: ऐसे करें आवेदन
1.सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं।
2.होम पेज पर दिए गए RPSC Online सेक्शन पर जाएं।
3.यहां Apply Online के लिंक पर क्लिक करें।
4.अब संबंधित पद पर क्लिक करें।
5.आवश्यक शैक्षणिक योग्यता आदि दस्तावेज को अपलोड करें।
6.आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट पर क्लिक करें।

RPSC Vacancy 2022: इनका रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि – 30 मई 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 29 जून 2022




Source link