RPSC Recruitment 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने असिस्टेंट टेस्टिंग ऑफिसर और सुपरिटेंडेंट गार्डन के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार 16 मार्च 2021 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 फरवरी, 2021 से शुरू होगा।

पदों का विवरण: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा जारी नोटिफेकिकेशन के अनुसार असिस्टेंट टेस्टिंग ऑफिसर के 4 पद रिक्त हैं। वहीं सुपरिटेंडेंट गार्डन के एक पद के लिए भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता: असिस्टेंट टेस्टिंग ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थाना के M.Sc. भूविज्ञान में या एम.एससी रसायन विज्ञान में एवं संबंधित क्षेत्र में 2 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए। सुपरिटेंडेंट गार्डन के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास B.Sc. (एग्री) बागवानी एवं संबंधित क्षेत्र में 2 साल का अनुभव। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को देवनागरी लिपि में लिखी गई हिंदी में कार्य करने का ज्ञान और राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान होना आवश्यक है। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन प्रक्रिया: इच्छुक उम्मीदवार 17 फरवरी से 16 मार्च 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों और दूसरे राज्य के उम्मीदवारों को 350 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं राजस्थान के OBC / BC उम्मीदवारों को 250 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link