RPSC RAS Mains 2021 Exam date: इस परीक्षा में प्री एग्जाम पास कर चुके उम्मीदवार ही शामिल हो सकेंगे। ये परीक्षा 988 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जा रही है।

RPSC RAS Mains 2021 Exam Date: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने मेन्स परीक्षा 2021 की तारीख की घोषणा कर दी है। मेन्स की परीक्षा 25 और 26 फरवरी 2022 को आयोजित की जाएगी।

ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक साइट rpsc.rajasthan.gov.in चेक करें। इस परीक्षा में प्री एग्जाम पास कर चुके उम्मीदवार ही शामिल हो सकेंगे। ये परीक्षा 988 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जा रही है।

मेन्स परीक्षा में कुल 4 पेपर होंगे, जिसमें डिस्क्रिप्टिव और एनालिटिकल सवाल भी होंगे। हर पेपर के लिए कैंडीडेट को 3 घंटे का समय मिलेगा।गौरतलब है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग ने प्री परीक्षा का आयोजन 27 अक्टूबर को किया था और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 4 अगस्त 2021 से शुरू हुए थे। प्री परीक्षा के नतीजे 19 नवंबर, 2021 को घोषित हुए थे।

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें।

बता दें कि हालही में राजस्थान लोक सेवा आयोग ने मुख्य परीक्षा का सिलेबस जारी किया था। ये सिलेबस आधिकारिक वेबसाइट http://www.rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक किया जा सकता है। साइट पर ‘राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य) परीक्षा, 2021’ के नाम से आपको एक एक्टिव लिंक मिलेगी। यहीं पर क्लिक करके सिलेबस के बारे में जानकारी पाई जा सकती है।


Source link