Rajasthan Police SI PET Admit Card: राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने राजस्थान पुलिस सब-इंस्पेक्टर / प्लाटून कमांडर पदों के लिए पीईटी परीक्षा की तरीख घोषित कर दी गई है। बता दें कि यह शारीरिक दक्षता परीक्षा उन अभ्यर्थियों के लिए आयोजित की जा रही है, जो चोटग्रस्त होने और बीमारी के कारण इसमें शामिल नहीं हो सके थे।

आयोग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, पीईटी परीक्षा 1 मई 2022 को सुबह 5.30 बजे से आयोजित की जाएगी। इसके लिए उम्मीदवार 21 अप्रैल से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने राजस्थान पुलिस की ओर से सब-इंस्पेक्टर (SI) और प्लाटून कमांडर के 859 पदों पर भर्ती की घोषणा की थी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 9 फरवरी से शुरू हुई थी। इससे पहले 12 अप्रैल को पीईटी परीक्षा 2021 का परिणाम जारी किया गया था। पीईटी 12 से 18 फरवरी तक आयोजित किया गया था।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट – rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर, ‘आरपीएससी एसआई पीईटी एडमिट कार्ड’ पर क्लिक करें।
चरण 3: अपनी जानकारी दर्ज करें।
चरण 4: एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

कब हुई थी परीक्षा
बता दें कि आरपीएससी एसआई परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाती है। पहला चरण एक वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा है जो 6 सितंबर को आयोजित की गई थी। लिखित परीक्षा का परिणाम 24 दिसंबर, 2021 को घोषित किया गया था। इस चरण को उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार शारीरिक फिटनेस परीक्षण और साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए थे। अंतिम चयनित उम्मीदवारों को अब राजस्थान पुलिस में सब-इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर के रूप में कमीशन दिया जाएगा।




Source link