उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आरपीएससी एसओ भर्ती 2021 नोटिफिकेशन के लिए ऑनलाइन आवेदन 03 सितंबर 2021 से किया जा सकता है।

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने सांख्यिकी अधिकारी के 43 पद के लिए नोटिफिकेश जारी किया है। उम्मीदवार 02 अक्टूबर 2021 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आरपीएससी एसओ भर्ती 2021 नोटिफिकेशन के लिए ऑनलाइन आवेदन 03 सितंबर 2021 से किया जा सकता है। अर्थशास्त्र में कम से कम सेकंड डिवीजन के साथ मास्टर डिग्री, या सांख्यिकी में कम से कम सेकंड डिवीजन के साथ मास्टर डिग्री, या सांख्यिकी में पेपर के साथ गणित में कम से कम सेकंड डिवीजन के साथ मास्टर डिग्री, या सांख्यिकी के साथ वाणिज्य में कम से कम सेकंड डिवीजन के साथ मास्टर डिग्री, या भारत में कानून द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से कम से कम सेकंड डिवीजन एमएससी (कृषि) सांख्यिकी या सरकार द्वारा समकक्ष के रूप में मान्यता प्राप्त विदेशी योग्यताएं रखने वाले उम्मीदवार आरपीएससी एसओ भर्ती 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

How to apply for RPSC Statistical Officer Recruitment 2021
उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट यानीrpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से 03 सितंबर से 02 अक्टूबर 2021 तकrpsc.rajasthan.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
आरपीएससी सांख्यिकी अधिकारी भर्ती 2021 अधिसूचना के लिए आवेदन करने के लिए आपको ‘Apply online’ पर क्लिक करना होगा याhttps://sso.rajasthan.gov.in वेबसाइट के माध्यम से लॉगिन करना होगा और फिर एक पर भर्ती पोर्टल पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन ओटीआर पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन भरना होगा। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन जमा करने के बाद ऑनलाइन आवेदन का प्रिंट आउट ले लें।

REET Exam 2021: नौकरी के लिए सीधी भर्ती का कैलेंडर जारी, राज्य के शिक्षा मंत्री ने दी नई जानकारी

इन पदों के लिए 21 से 40 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। राजस्थान राज्य के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग/ अति पिछड़ा वर्ग / आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के पुरूष कैंडिडेट्स को आयु सीमा में 5 साल की छूट दी जाएगी। वहीं राजस्थान राज्य के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग/ अति पिछड़ा वर्ग / आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के महिला कैंडिडेट्स को आयु सीमा में 10 साल की छूट दी जाएगी। नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंकhttps://rpsc.rajasthan.gov.in/Static/RecruitmentAdvertisements/5B7DC32EB1FC42609442D06721D742AC.pdf है।

UPSC: झारखंड के नीतीश ने तीसरे प्रयास में पाई 23वीं रैंक, तैयारी के लिए देते हैं यह महत्वपूर्ण सलाह


Source link