RPSC Admit Card 2021: यह प्रीलिम्स परीक्षा सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा में उपस्थित होना होगा।

RPSC Admit Card 2021: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) द्वारा राजस्थान प्रशासनिक सेवा प्रिलिमनरी परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द जारी किए जाने की संभावना है। सभी रजिस्टर्ड उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित होने के लिए RPSC RAS Prelims Admit Card 2021आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, RPSC RAS Prelims Exam 27 अक्टूबर 2021 को आयोजित किया जाएगा। इस परीक्षा में जनरल नॉलेज और जनरल साइंस से 200 अंकों के 150 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। इस पेपर को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 3 घंटे का समय दिया जाएगा। प्रत्येक गलत जवाब के लिए 0.33 अंको की नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी।

Constable Admit Card 2021: सिविल कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इन स्टेप्स से कर सकते हैं डाउनलोड

यह प्रीलिम्स परीक्षा सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को RPSC RAS Main Exam में उपस्थित होना होगा। RPSC RAS Main Exam में कुल 4 पेपर होते हैं। प्रत्येक पेपर 200 अंकों का होता है और इससे लिखने के लिए 3 घंटे का समय दिया जाता है। फिर मेन्स परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है। यह इंटरव्यू 100 अंको का होता है। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

UPPCL Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, 94 हजार रुपए तक मिलेगी सैलरी

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 988 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, राजस्थान स्टेट सर्विसेज के 363 पद और सबोर्डिनेट सर्विसेज के 625 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा गैजेटेड पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि, नॉन गैजेटेड पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 25 साल से 45 साल के बीच होनी चाहिए। बता दें कि RPSC RAS 2021 के लिए उम्मीदवारों से 28 जुलाई से 27 अगस्त 2021 तक आवेदन मांगे गए थे। सभी उम्मीदवार लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।


Source link