RO ARO Recruitment 2021: समीक्षा अधिकारी (RO) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC के अनुसार 47600 से 151100 रुपए वेतनमान दिया जाएगा।

RO ARO Recruitment 2021: इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने समीक्षा अधिकारी (RO) सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) और कंप्यूटर असिस्टेंट के पद के लिए अधिसूचना जारी की गई है। उम्मीदवार allahabadhighcourt.in पर आरओ, एआरओ और कंप्यूटर सहायक के 411 पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 सितंबर, 2021 है।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आरओ और एआरओ के पद के लिए आवेदन करने के लिए उनकी आयु न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए। इसी तरह, कंप्यूटर सहायक के पद के लिए, उम्मीदवारों की आयु न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को योग्यता के अनुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

समीक्षा अधिकारी (RO) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC के अनुसार 47600 से 151100 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। वहीं सहायक समीक्षा अधिकारी के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 44900 से 142400 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा।

आरओ, एआरओ और कंप्यूटर सहायक के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा या डिग्री भी होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों की टाइपिंग की न्यूनतम गति 25 शब्द प्रति मिनट हो। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफेकशन देखें।

समीक्षा अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी और कंप्यूटर सहायक के पद के लिए एक ही चरण की परीक्षा होगी। परीक्षा में दो भाग होंगे। इसके अलावा, दोनों परीक्षाएं कंप्यूटर आधारित होंगी। आरओ, एआरओ और कंप्यूटर सहायक के पद के लिए Allahabad HC Recruitment 2021 के बारे में अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर एक नज़र रखनी चाहिए।


Source link