REET 2021: राज्य में शिक्षक के 31000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा 26 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

REET 2021: राजस्थान सरकार ने राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जामिनेशन फॉर टीचर्स (REET) के सफलतापूर्वक आयोजन और राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) के सेवाओं को 20 से 30 सितंबर तक आवश्यक सेवा के रूप में घोषित कर दिया है। इससे पहले इस परीक्षा के सफल आयोजन के लिए साल 2016 और 2018 में आवश्यक सेवाएं घोषित किए जाने के संबंध में सूचना जारी की गई थी।

आधिकारिक बयान के अनुसार, गृह विभाग ने मुख्यमंत्री की सहमति के बाद यह आदेश जारी किया है। इस बीच विभिन्न विभागों ने परीक्षा को देखते हुए तैयारी शुरू कर दी है। हाल ही में शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक भी हुई, जिसमें परीक्षा आयोजित करने के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई।

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने भी 15 सितंबर को एक समीक्षा बैठक की और प्रशासन और कानून व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जामिनेशन फॉर टीचर्स (REET) के सफल आयोजन को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके अलावा राजस्थान सरकार ने इस परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए 11 दिन फ्री रोडवेज यात्रा की घोषणा भी की है।

राज्य में शिक्षक के 31000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए REET 26 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। इस परीक्षा में लाखों उम्मीदवारों के शामिल होने की उम्मीद है। यह परीक्षा राजस्थान में लगभग 3 साल के बाद आयोजित की जाएगी। इसके लिए राज्य में 200 जगहों पर 4,153 परीक्षा केंद्र तैयार किए गए हैं। केवल जयपुर के 592 केंद्रों पर 2.5 लाख उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे।

BPSC Answer Key 2021: आयोग ने जारी की इस परीक्षा की आंसर की, इस तारीख तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

इससे पहले राजस्थान बोर्ड ने 20 जून को आयोजित रीट परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की थी। बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, पहले यह परीक्षा 25 अप्रैल को आयोजित की जानी थी, जिसे ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए बदलकर 20 जून के लिए निर्धारित किया गया था। फिर देश में बढ़ते कोरोना मामलों की वजह से इस परीक्षा को दोबारा स्थगित कर दिया गया था।

BSSC Result 2021: आयोग ने जारी किया इन उम्मीदवारों का रिजल्ट, यहां जानें आगे की प्रक्रिया


Source link