REET 2021 Exam: REET admit card 16 सितंबर को जारी होने की उम्मीद की जा सकती है।

REET 2021 Exam: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान (BSER) जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET Exam 2021) के एडमिट कार्ड जारी करने करने वाला है। REET Exam पूरे राज्य में 26 सितंबर को आयोजित की जानी है। वे उम्मीदवार जिन्होंने सफलतापूर्वक इस एग्जाम के लिए आवेदन किया था वे उम्मीदवार ही आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in या reetbser21.com से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे।

आमतौर पर एडमिट कार्ड परीक्षा से करीब 10 दिन पहले जारी किया जाता है। ऐसे में REET admit card 16 सितंबर को जारी होने की उम्मीद की जा सकती है। REET 2021 ग्रेड 3 स्तर के तहत शिक्षकों के लगभग 31000 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 11 लाख उम्मीदवारों ने REET 2021 आवेदन किया है।

कांस्टेबल एग्जाम के एडमिट कार्ड आज होंगे जारी, 18 सितंबर से होनी है परीक्षा

REET 2021 Hall Ticket: इन स्टेप से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार REET के आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in या reetbser21.com पर जाएं।
स्टेप 2: कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट के होमपेज पर दिए गए REET admit card 2021 लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: कैंडिडेट्स मांगे गए आवश्यक विवरण दर्ज करें

स्टेप 4: कैंडिडेट्स के पास REET admit card 2021 उनके सामने होगा, कैंडिडेट्स इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

REET Exam 2021 का आयोजन पहले 20 जून, 2021 को होने वाला था, जिसे देश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए स्थगित कर दिया गया था। रीट की परीक्षा देने जाने वाले अभ्यर्थी एग्जाम के दौरान घड़ी, अंगूठी, गले की चैन, इयररिंग्स या दूसरा किसी भी प्रकार का आभूषण पहनकर नहीं जा सकते हैं। इसके अलावा अभ्यार्थी रीट एग्जाम में पर्स, हैंड बैग, डायरी आदि भी नहीं लेकर जा सकते हैं। इसके साथ ही परीक्षा के दौरान मोबाइल, ब्लूटूथ और कैलकुलेटर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। शिक्षा विभाग द्वारा प्रवेश परीक्षा में केवल पानी की बोतल लाने की छूट दी गई है।

आयोग जल्द जारी कर सकता है लिखित परीक्षा का रिजल्ट, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट


Source link