Rajasthan Police Recruitment 2021: इस भर्ती में शामिल होने के लिए 10वीं और 12वीं पास पुरुष और महिला उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

Rajasthan Police Recruitment 2021: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2021) की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए राजस्थान पुलिस में भविष्य बनाने का सुनहरा अवसर है।

राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल के खाली पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसे आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाकर देखा जा सकता है।

राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल के 4438 पदों पर भर्ती (Sarkari Naukri 2021) निकाली है, जिसके लिए 10 नवंबर से आवेदन शुरू हो चुके हैं और आवेदन की आखिरी तारीख 3 दिसंबर है।

इस भर्ती में शामिल होने के लिए 10वीं और 12वीं पास पुरुष और महिला उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

पुरुष कांस्टेबल (जनरल/टेली कॉम/बैंड) के लिए आयु सीमा 18 से 23 वर्ष है। कांस्टेबल (ड्राइवर) के लिए आयु सीमा 18 से 26 वर्ष है। कांस्टेबल (महिला ड्राइवर) के लिए आयु सीमा 18 से 31 वर्ष है और महिला कांस्टेबल (जनरल/टेली कॉम/बैंड) के लिए आयु सीमा 18 से 28 वर्ष है।

सामान्य और ओबीसी वर्ग (क्रीमी लेयर) के उम्मीदवारों के लिए आवेदन की फीस 500 रुपए है और ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर), ईडब्ल्यूएस, एससी और एसटी के लिए फीस 400 रुपए है।

इन पदों के लिए परीक्षा दिसंबर से जनवरी के बीच में होगी, जिसकी सूचना न्यूज पेपर्स और वेबसाइट पर दे दी जाएगी। लिखित परीक्षा ऑफलाइन होगी और इसमें ओएमआर सीट भरनी होगी।

जो अभ्यर्थी आवेदन कर रहे हैं, उनके पास एसएसओ आईडी होना चाहिए, अगर ऐसा नहीं है तो पहले इसे बनवा लें। ऐसा ना करने पर आवेदन करने में मुश्किल होगी।

राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल पद का नोटिफकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें-


Source link