RBSE Rajasthan Board 12th Arts Result 2020: राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन आज 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट जारी करने जा रहा है। रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। स्टूडेंट्स आज दिन में 3 बजकर 15 मिनट से अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा थर्ड पार्टी वेबसाइट्स पर चेक कर पाएंगे। राजस्थान बोर्ड माध्यमिक शिक्षा (आरबीएसई) के परिणाम rajresults.nic.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर अपलोड कर दिए जाएंगे। राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स के छात्र एसएमएस के माध्यम से भी परिणाम की जांच कर सकते हैं। आर्ट्स स्ट्रीम के छात्र मोबाइल फोन में मैसेज बॉक्स में जाएं। इनबॉक्स में क्रिएट मैसेज पर क्लिक करें और RESULT RAJ12A स्पेस ROLL NUMBER टाइप करें। इस मैसेज को 56263 पर भेज दें, कुछ ही मिनटों में आपके पास रिवर्ट मैसेज में रिजल्ट खुल जाएगा।

RBSE 10th, 12th Arts Result 2020 LIVE: Check Updates

राज्य में कक्षा 12 की परीक्षा 5 मार्च से शुरू हुई थीं। परीक्षाएं 03 अप्रैल को समाप्त होने वाली थीं, लेकिन बाद में COVID-19 महामारी के कारण स्थगित कर दी गईं। बचे हुए सब्‍जेक्‍ट्स की परीक्षा 18 से 30 जून तक आयोजित की गई थी। हर साल, कक्षा 12 राजस्थान बोर्ड परीक्षा के लिए 9 लाख से अधिक छात्र उपस्थित होते हैं। ऐसे में, वेबसाइट पर किसी भी गड़बड़ या हेवी ट्रैफिक से बचने के लिए बोर्ड दो भागों में परिणाम जारी करता है।

RBSE Rajasthan Board 12th Arts Result 2020 LIVE Updates: Click Here

RBSE 12th Arts Result 2020 How to Check

चरण 1: RBSE की आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in या rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर, 12th Arts results के एक्टिव लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: अब अपना रोल नंबर, स्कूल कोड और अन्य जरूरी डिटेल्स दर्ज करें।
चरण 4: आपका स्कोरकार्ड कंप्यूटर स्क्रीन पर खुल जाएगा।
चरण 5: छात्र अपने परिणाम की सॉफ्ट कॉपी डाउनलोड करके प्रिंटआउट जरूर ले लें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link