RBSE Rajasthan Board 10th, 12th Exam 2020 Admit Card: राजस्‍थान बोर्ड ऑफ सेकेण्‍डरी एजुकेशन, RBSE ने इस वर्ष की 10वीं और 12वीं की बची हुई बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्रों के लिए एडमिट कार्ड अपनी आधिकारिक वेबासाइट पर जारी कर दिए हैं। छात्र फौरन आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर अपने रोल नंबर की मदद से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। बता दें कि जून में होने जा रहे बोर्ड के बचे हुए एग्‍जाम्‍स से छात्र बगैर वैध एडमिट कार्ड के शामिल नहीं हो सकेंगे।

राजस्‍थान बोर्ड की 10वीं तथा 12वीं की बची हुई बोर्ड परीक्षाएं 18 जून से आयोजित की जाने वाली हैं। दोनो ही कक्षाओं की परीक्षाएं 30 जून को खत्‍म होंगी तथा केवल सुबह की शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी। बोर्ड ने यह स्‍पष्‍ट किया है कि परीक्षा के दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग के सख्‍त नियम लागू रहेंगे।

राजस्‍थान बोर्ड 10वीं की डेट शीट
29 जून – सोशल साइंस
30 जून – मैथमेटिक्‍स

राजस्‍थान बोर्ड 12वीं की डेट शीट
18 जून – गणित
19 जून – सूचना प्रौद्योगिकी और प्रोग्रामिंग
20 जून – स्वचालन, व्यक्तिगत सुरक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, सौंदर्य और कल्याण
22 जून – भूगोल
23 जून – गृह विज्ञान
24 जून – पेंटिंग
25 जून – हिंदी साहित्य, उर्दू, सिंधी, गुजराती, फ्रेंच, राजस्थानी साहित्य
26 जून – संस्कृत साहित्य
27 जून – अंग्रेजी साहित्य
29 जून – कथक, मुखर संगीत,
30 जून – मनोविज्ञान

परीक्षाएं पूरी हो जाने के बाद बोर्ड जुलाई के दूसरे सप्‍ताह में रिजल्‍ट जारी कर सकता है। बोर्ड ने कॉपियों की चेकिंग का काम पहले से ही तेज कर दिया है। बता दें कि 18 जून से परीक्षाएं आयोजित कराने के लिए बोर्ड ने एग्‍जाम सेंटर्स की गिनती 5680 से बढ़ाकर 6201 कर दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link