गांधीनगर के राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में बनी एक पानी टंकी पर सोमवार (30 दिसंबर) को चढी दो छात्राएं नीचे उतरने से मना कर दिया है। वे स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग कर रही हैं। दोनों का कहना है कि वे तब तक नीचे नहीं उतरेंगी जब तक सरकार उनकी मांग नहीं मान लेती है। बता दे कि दोनों छात्राओं ने भर्ती परीक्षा की तिथि को आगे बढाने की मांग की थी और सोमवार को टंकी पर चढ गई थीं। वहीं कई अन्य उम्मीदवार भी पानी की टंकी के पास एकत्रित हो गई थी।

क्या है पूरा मामलाः पुलिस के सहायक आयुक्त (गांधीनगर) राजवीर सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन के अधिकारियों ने आंदोलन कर रही उम्मीदवारों के साथ मंगलवार (31 दिसंबर) को बातचीत की लेकिन उन्होंने अपना आंदोलन खत्म करने से मना कर दिया। बता दें कि दोनों लडकियां अभी भी टंकी पर हैं। उन्होंने बताया कि पानी की टंकी के आसपास लगभग 50 छात्राएं मौजूद है।

Hindi News Today, 1 January 2020 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

छात्राएं कर रही 6 महीने तक परीक्षा टालने की मांगः उम्मीदवारों ने तीन जनवरी से शुरू हो रही स्कूल व्याख्याता परीक्षा की तिथि छह महीने आगे बढाने की सरकार से मांग की है। राज्य सरकार पहले ही कह चूकी है कि परीक्षा अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगी। बता दें कि छात्राओं के इस कारनामों से गांव वाले भी हैरान भी है। वहीं पूरे गांव में इनकी इस कारनामे की चर्चा भी हो रही है।

विश्वविद्यालय की प्रतिक्रियाः मामले में राजस्थान विश्वविद्यालय के तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। वहीं विश्वविद्यालय अभी तक अपने बात पर परीक्षा कराने के लिए अड़ा है। वहीं पुलिस और विश्वविद्यालय उन दोनों से संपर्क साधने की कोशिश कर रहे हैं। छात्राओं के साथ ऐसा क्या हुआ जिससे वह परीक्षा को टालने की बात कह रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link